वर्तमान में उद्देश्य

प्रिये राष्ट्रभक्तों,

आप सब को यह जानकर अत्यन्त हर्ष होगा कि पिछले 5 सितम्बर को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर देशभर से आये स्वदेशी प्रेमियों ने राजीव भाई के अधूरे सपनों और कार्यों को पूरा करने के लिये शाहजहाँपुर, उत्तर प्रदेश के ग्राम भनपुरा में बन रही "श्रीकृष्ण स्वदेशी गौशाला" का भूमि पूजन किया और अपने हाथो से ईंट रखकर कारसेवा की और यह संकल्प लिया कि श्रीकृष्ण स्वदेशी गौशाला में लगने वाली प्रत्येक ईंट राजीव भाई के चाहने वालों के द्वारा ही रखी जायेगी ।

इसके साथ ही इस श्रीकृष्ण स्वदेशी गौशाला (स्वदेशी गौवंश एवं ग्राम आधारित अर्थ व्यवस्था शोध केंद्र) के निर्माण को पूरा करने का संकल्प लिया। इसके अलावा पूरे देश में राजीव भाई के विचारों को फ़ैलाने के लिये 5 करोड़ CD के वितरण का संकल्प भी लिया, इसलिए हमने कई संकल्प लिये हैं जो निम्न हैं -

1. सन् 2017 तक राजीव भाई के विचारों को घर - घर पहुँचाना, 5 करोड़ घरों में राजीव भाई के विचा पहुँचाने का लक्ष्य ।

2. राजीव भाई के अधूरे सपनों और कार्यों को पूरा करने के लिये राष्ट्र जागृति शिविर, योग साधना शिविर, संस्कारशालाओं का आयोजन करना ! "विद्याकुलम्" नाम से गुरूकुल प्रकल्पों की व "स्वदेशी प्रशिक्षण केन्द्रों" की विस्तृत श्रृंखला निर्मित करना, विद्याकुलम् व स्वदेशी प्रशिक्षण केन्द्र प्रकल्प के लिये लगने वाले आर्थिक संसाधनों को सभी साथी मिलकर इकठ्ठा करेंगे। हमें 1 हज़ार ऐसे साथी चाहिये जो 11000/- रु का दान दे सकें। हम सबने तय किया है कि राजीव भाई को मानने वाले सभी साथियों से हम अपील करेंगे कि वो हमें इस कार्य में सहायता प्रदान करें।

3. राजीव भाई की स्मृति में निःशुल्क स्वदेशी चिकित्सा परामर्श केंद्र प्रारंभ करने है जहाँ अपने भारत स्वाभिमान दल के सभी सदस्यों को और सामान्य जन को भी चिकित्सा परामर्श मिलेगा | इसके साथ-साथ इस स्वदेशी चिकित्सा के कार्य को आगे बढ़ाने लिये हमने पूरे देश में निःशुल्क स्वदेशी चिकित्सा शिविर भी लगाना प्रारंभ किया जायेगा।

4. राजीव भाई दीक्षित की CD को घर-घर पहुँचाने के लिए सभी राज्यों की संयोजन समितियां बनाने का कार्य प्रारंभ है।

5. स्वदेशी के अलग-अलग पहलुओ और विषयों पर छोटे- छोटे शोधपत्र प्रकाशित किये जायेगे | जो भी साथी इस शोध कार्य में सहायता करना चाहें वो इसमें सम्मिलित हो सकते हैं। आप सब की सहायता के बिना यह कार्य संभव नहीं है।

भारत स्वाभिमान दल

विश्वजीत सिंह अनन्त, 08755762499, 08273918886, 08126396457, 09045761395, 09458612371, 08979808902 राजीव भाई के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिये

अपना विवरण यहाँ दें :

निर्देशिका हेतु विवरण देने के लिये यहाँ क्लिक करें । "भारत स्वाभिमान हितचिन्तक" नामांकन प्रपत्र स्वस्थ, समृद्ध, शक्तिशाली एवं संस्कारवान भारत के पुनर्निर्माण के लिए और राजीव भाई के अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए सहयोगी बनें।।



* खानों को अवश्य भरे!
 
 
मौजूदा सदस्य उपयोग करें (Already have an account!)